Railway Recruitment 2021

Railway Recruitment 2021: पश्चिम मध्य रेलवे ने स्टेशन मास्टर के 38 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं. ये रिक्रूटमेंट जीडीसीई कोटे से निकाली गई हैं और इन पदो के लिए पश्चिम मध्य रेलवे के कर्मचारी ही अप्लाई कर सकते हैं. कुल 38 पोस्ट में 18 पद अनारक्षित हैं जबकि 5 पोस्ट एससी, 3 एसटी और 12 पद ओबीसी वर्ग के लिए हैं. पदों पर भर्ती जनरल डिपार्टमेंटल कंपीटीटिव एग्जामिनेशन (GDCE) को क्वालिफाई करने के बाद की जाएगी. उम्मीदवार ध्यान दें कि पदों पर आवेदन की अंतिम तिथि 25 जुलाई 2021 है.

एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया

एजुकेशनल क्वालिफिकेशन- आवेदन के इच्छुक कैंडिडेट्स के पास किसी भी विषय में ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए.

वेतनमान– लेवल 6 के अनुसार सिलेक्ट कैंडिडेट्स को वेतन दिया जाएगा.

सिलेक्शन प्रोसेस- इन पदों के लिए चयन प्रक्रिया में सबसे पहले उम्मीदवारों को कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट पास करना होगा. कंप्यूटर बेस्ट टेस्ट क्वालिफाई करने वाले उम्मीदवारो को एप्टीट्यूट टेस्ट के लिए बुलाया जाएगा. उम्मीदवार ध्यान रखें की सीबीटी या कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट में गलत उत्तर देने पर निगेटिव मार्किंग के तहत एक तिहाई मार्क्स काट लिए जाएंगे. हालांकि एप्टीट्यूट टेस्ट में कोई निगेटिव मार्किंग नहीं है.

पदों पर आवेदन करने के इच्छुक कैंडिडेट्स RRC की ऑफिशियल वेबसाइट www.wcr.indianrailways.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. वहीं बता दें कि रेलवे भर्ती प्रकोष्ठ ने ये साफ कर दिया है कि आवेदन के लिए आरपीएफ/आरपीएसफ के कर्मचारी एलिजिबल नहीं है.

RRC NTPC Recruitment 2021 जानें कैसे करें आवेदन

आधिकारिक वेबसाइट wcr.indianrailways.gov.in पर जाएं

जीडीसीई 2021 नोटिफिकेशन पर क्लिक करें

“ऑनलाइन आवेदन करें” पर क्लिक करें

अब आवेदन पत्र भरें

डिटेल्स जमा करें.

लेटेस्ट अपडेट और ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे रेलवे की ऑफिशियल वेबसाइट पर नजर बनाए रखें. 

Leave a Reply

Your email address will not be published.