कंपनी:

Ooredoo इस कदम पर एक संगठन है। हमारे समर्पित कर्मचारियों के लिए धन्यवाद, हम 2020 तक दुनिया की शीर्ष 20 दूरसंचार कंपनियों में शामिल होने के अपने दृष्टिकोण की ओर बढ़ना जारी रखते हैं।

हम मध्य पूर्व, उत्तरी अफ्रीका (MENA) और एशिया के 17 देशों में सक्रिय एक गतिशील वैश्विक दूरसंचार खिलाड़ी हैं। हम आधे अरब से अधिक लोगों की आबादी को कवर करते हैं और 68 मिलियन से अधिक ग्राहकों को सेवा प्रदान करते हैं।

कुवैत में, हम लगभग 1,000 प्रतिभाशाली लोगों को रोजगार देते हैं, जिनमें से सभी ऊरेडू को कुवैत में विश्व स्तरीय संचार सेवाओं के लिए नंबर एक विकल्प बनने के लिए प्रेरित कर रहे हैं। तीव्र प्रतिस्पर्धा, तेजी से परिष्कृत तकनीक और बढ़ती ग्राहकों की अपेक्षाओं के सामने, हमारी टीम की तुलना में हमारी सफलता के लिए कुछ भी अधिक महत्वपूर्ण नहीं है – और यह एक ऐसी टीम है जिसका आप हिस्सा बन सकते हैं।

ऊरेडू का भविष्य उज्ज्वल है, और आप हमारी निरंतर सफलता का हिस्सा बन सकते हैं।

भूमिका:

यह स्थिति कंपनी के प्रदर्शन को बेहतर बनाने के लिए रणनीति विकास और निर्माण में रणनीति टीम की मदद करने के लिए विश्लेषणात्मक और वास्तु कौशल प्रदान करेगी। इसमें परियोजना प्रबंधन, रणनीतिक और व्यावसायिक विश्लेषण, समन्वय और रणनीति टीम में भूमिका को प्रभावित करना शामिल है, और कंपनी के विकास को चलाने वाली रणनीतियों और संबंधित पहलों को परिभाषित करने के लिए जिम्मेदार है।

यह स्थिति हमारी रणनीति टीम का एक महत्वपूर्ण हिस्सा होगी जो पोर्टफोलियो रणनीति, वित्तीय और व्यावसायिक योजना, भविष्य के रुझानों, नए विकास के अवसरों की पहचान करने और प्रतिस्पर्धी विश्लेषण में हमारे नेताओं और प्रबंधन टीमों के साथ मिलकर काम करने के लिए समर्पित है। अत्यधिक दृश्यमान होने के अलावा और वरिष्ठ कार्यकारी टीम सहित सभी स्टाफ स्तरों के साथ लगातार बातचीत की आवश्यकता होती है। इसके अलावा, यह व्यापार प्रबंधकों को सूचना समर्थन की एक पूरी श्रृंखला प्रदान करता है, जिसमें निर्णय लेने की सुविधा के लिए लक्ष्य, वास्तविक, मूल्यांकन आदि के आधार पर निर्णय समर्थन संकेतक शामिल हैं।

प्रमुख जवाबदेही और गतिविधियां:

– उद्योग के रुझानों, प्रतिस्पर्धी खतरों, विस्तार के अवसरों और आंतरिक प्रदर्शन के विश्लेषण के आधार पर कंपनी की विकास रणनीति और परिचालन उत्कृष्टता के विकास और निगरानी का समर्थन करें।
– कंपनी के लिए विशिष्ट, मापने योग्य रणनीतिक लक्ष्यों की परिभाषा का समर्थन करें।
– टेलीकॉम के लिए बिजनेस स्केलिंग और राजस्व वृद्धि रणनीति के डिजाइन का समर्थन करें।
– दूरसंचार के लिए रुचि के उभरते क्षेत्रों की पहचान करें और भविष्य के रुझानों के प्रभाव और ऊरेडू कुवैत के लिए उनकी प्रासंगिकता का विश्लेषण करें।
– कंपनी की समग्र रणनीतिक दिशा निर्धारित करने में मदद करने के लिए वरिष्ठ प्रबंधकों के साथ काम करें, और विकास रणनीति और परिचालन उत्कृष्टता सहित प्रमुख पहलों को चलाने के लिए।
– बाजार प्रदर्शन रिपोर्ट, प्रतिस्पर्धी प्रोफाइल और रुझान विश्लेषण देने के लिए प्रतियोगी और बाजार विश्लेषण का संचालन करें।
– राजस्व वृद्धि के लिए व्यापार एकीकरण और डिजाइन रणनीति के साथ समर्थन।
– रणनीतिक परियोजनाओं और बड़े अवसरों के लिए व्यावसायिक मामले का विश्लेषण करें
– प्रबंधन द्वारा सौंपे गए या सक्रिय रूप से प्रस्तावित रणनीतिक विषयों पर डीप डाइव करें।
– नियमित रणनीतिक समीक्षा करें और नई पहलों की पहचान का समर्थन करें।
– रणनीतिक पहल की कुशल डिजाइनिंग में सहायता करना।
– नई परिचालन दक्षता लीवर से संबंधित रणनीतिक सिफारिशों का विकास करना और दीर्घकालिक परिवर्तनकारी पहल को बढ़ावा देना।
– व्यापार रणनीति और इसके रणनीतिक पहल के सेट को विकसित करने के समर्थन में प्रबंधन टीम के साथ मिलकर काम करें।
– परिचालन योजनाओं में 3 साल की व्यापार योजना और विकास और व्यापक व्यापार रणनीति का समर्थन करें।
– समीक्षा के लिए रिपोर्ट और प्रस्तुतियां प्रदान करें।
– रणनीतिक चक्र के हिस्से के रूप में आंतरिक और बाहरी पर्यावरण मूल्यांकन चलाएं
– वैकल्पिक परिदृश्यों की योजना और मॉडलिंग का समर्थन करें। रणनीतिक ढांचे और बाजार मॉडल और पूर्वानुमानों का निर्माण और रखरखाव।
– ऊरेडू बोर्ड प्रस्तुति और संदेश विकसित करने में रणनीति और व्यवसाय विकास निदेशक का समर्थन करें
– कार्यात्मक प्रमुखों और कार्यात्मक लीड्स के साथ ऊरेडू समूह की तिमाही रिपोर्ट का मिलान और समन्वय करें
– संरेखण सुनिश्चित करने के लिए महत्वपूर्ण संदेश विकसित करने में रणनीति और व्यवसाय विकास निदेशक का समर्थन करें
– व्यापार रणनीति और इसके रणनीतिक पहल के सेट को विकसित करने के समर्थन में प्रबंधन टीम और रणनीति और व्यवसाय विकास निदेशक के साथ मिलकर काम करें।
– परिचालन योजनाओं में व्यवसाय योजना और विकास और व्यापक व्यापार रणनीति का समर्थन करें।
– विशिष्ट अवसरों (बाहरी के साथ-साथ आंतरिक) पर प्रबंधन टीम को सिफारिशें करना।
– विश्लेषणात्मक रूप से कठोर और डेटा-संचालित अंतर्दृष्टि प्रदान करें जो कंपनी के अधिकारियों को रणनीतिक निर्णय लेने और व्यवसाय को प्राथमिकता देने में सहायता करती है।
– कार्रवाई योग्य रणनीतिक दिशा, कॉर्पोरेट प्राथमिकता और रणनीति संचार का समर्थन करने के लिए डेटा-आधारित अंतर्दृष्टि प्रदान करें।
– व्यावसायिक मापदंडों के लिए प्रमुख प्रदर्शन मीट्रिक पर आवधिक रिपोर्ट वितरित करें।
– राजस्व बढ़ाने के उद्देश्य से व्यवसायों द्वारा प्रस्तावित डिजाइन, संरचना और निगरानी योजनाएं। मासिक आधार पर राजस्व और अनुमानों की समीक्षा करें।
– लागत पहलों को विनियमित और नियंत्रित करने के लिए उपाय और निगरानी तंत्र स्थापित करना।
– प्रदर्शन और विचरण विश्लेषण (जैसे योजना, KPI और रुझान)।
– प्रतियोगी गतिविधियों और उनके प्रदर्शन का विश्लेषण करें।
– निर्णय लेने में प्रबंधन टीम की सहायता के लिए इनपुट और अंतर्दृष्टि के साथ प्रस्तुतियाँ तैयार करें।
– व्यावसायिक गतिविधि दक्षता और प्रभावशीलता का विश्लेषण करें
– विशेषज्ञता के प्रासंगिक क्षेत्र में विकास, ज्ञान और नवाचारों के बारे में अच्छी तरह से अवगत रहकर आत्म-सुधार की जिम्मेदारी लें।
– पर्यवेक्षक या अन्य वरिष्ठों द्वारा निर्देशित अन्य कर्तव्य।

योग्यता:

– किसी मान्यता प्राप्त व्यावसायिक संस्थान से व्यवसाय या संबंधित विषय में स्नातक की डिग्री और उपयुक्त पंजीकरण।
– अधिमानतः एक एमबीए डिग्री (विपणन या वित्त) अनुशासन या रणनीति या वित्त में विशेषज्ञता के साथ एमबीए। मजबूत परियोजना प्रबंधन और रणनीति कौशल

अन्य सूचना:

– प्रोग्रेस लैडर के आधार पर 5-6 साल का अनुभव जरूरी।
– एमबीए के बाद 3 साल का सलाहकार और एक प्रमुख रणनीति परामर्श फर्म में अधिमानतः परामर्श अनुभव या दूरसंचार कंपनियों में एक प्रमुख कंपनी के भीतर रणनीति और कॉर्पोरेट विकास कार्य।
– प्रमुख दूरसंचार और प्रौद्योगिकी उद्यमों के साथ व्यापार रणनीति, विपणन, व्यवसाय विकास, उत्पाद प्रबंधन, नए व्यवसाय और संचालन में अनुभव।
– सिद्ध सूत्रधार और संचारक जो आत्मविश्वास और स्पष्टता के साथ जटिल समस्याओं के माध्यम से सभी स्तरों पर समूहों का नेतृत्व करने की क्षमता रखता है।
– व्यापार रणनीति / पहल, परिचालन योजनाओं और वित्तीय प्रदर्शन के बीच जोड़ने और सहसंबद्ध करने की क्षमता के साथ वित्तीय कौशल।
– अच्छा निष्पादन कौशल।
– मजबूत विश्लेषणात्मक कौशल और वित्तीय मॉडलिंग क्षमताएं।
– अच्छा पारस्परिक और संचार, प्रस्तुति और सुविधा कौशल।
– प्रबंधन के विभिन्न स्तरों के साथ संवाद करने की क्षमता।
– विस्तार पर ध्यान।
– महत्वाकांक्षी और परिणाम से प्रेरित। समय सीमा का सामना करने की क्षमता।
– कार्य प्राथमिकता और समय प्रबंधन कौशल।
– ड्रिल-डाउन और मूल-कारण विश्लेषण करने की क्षमता।
– टीम के खिलाड़ी।
– विविध बहुसांस्कृतिक, बहुराष्ट्रीय कार्य वातावरण में काम करने की क्षमता, उपयुक्त संवेदनशीलता प्रदर्शित करना।
– एमएस एक्सेल, एक्सेस और पावर प्वाइंट में प्रवीणता और डेटाबेस अवधारणाओं की समझ।

नोट: आपको निम्नलिखित संलग्न करना होगा:

– संक्षिप्त विवरण

हम मध्य पूर्व, उत्तरी अफ्रीका और दक्षिण पूर्व एशिया के बाजारों में उपभोक्ताओं और व्यवसायों की जरूरतों के अनुरूप मोबाइल, फिक्स्ड, ब्रॉडबैंड इंटरनेट और कॉर्पोरेट प्रबंधित सेवाएं प्रदान करने वाली एक प्रमुख अंतरराष्ट्रीय संचार कंपनी हैं। एक समुदाय-केंद्रित कंपनी के रूप में, हम लोगों के जीवन को समृद्ध बनाने के अपने दृष्टिकोण और हमारे विश्वास से निर्देशित होते हैं कि हम संचार का लाभ उठाकर मानव विकास को प्रोत्साहित कर सकते हैं ताकि लोगों को उनकी पूरी क्षमता हासिल करने में मदद मिल सके।

पूर्व में Qtel समूह के रूप में जाना जाता है, हमारे पास 92.9 मिलियन का ग्राहक आधार है और 2012 में 9.3 बिलियन अमरीकी डालर का राजस्व दर्ज किया गया है।





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.